GOVT OBC RESIDENTIAL 10+2 SCHOOL KARJAN ATHMALGOLA

0

अथमलगोला के करजान मौजा में जल्द ही ओबीसी कन्या आवासीय प्लस टू स्कूल का निर्माण किया जाएगा।भवन निर्माण अथमलगोला के करजान मौजा की पांच एकड़ जमीन पर 43 करोड़ 47 लाख 65 हजार 40 रुपया की लागत से होगा।
भवन निर्माण विभाग के निगम द्वारा इसका निर्माण होगा।14 जनवरी 2023 को निविदा खोली जाएगी।

इस आवासीय विद्यालय में 520 छात्राओं के पढ़ने और रहने की व्यवस्था के साथ ही शिक्षकों एवं कर्मियों के भी रहने की व्यवस्था होगी।ओबीसी कन्या आवासीय प्लस टू स्कूल के अंदर पांच ब्लॉक होंगे : -

  • ब्लॉक नंबर वन एकेडमिक ।
  • ब्लॉक नंबर दो व तीन गर्ल्स हॉस्टल ।
  • ब्लॉक नंबर चार गैर शैक्षणिक कार्य के कर्मचारियों के लिए बनाया जाएगा।
  • ब्लॉक नंबर पांच में शैक्षणिक कार्य के शिक्षकों के रहने के लिए बनाया जाएगा।
  • विद्यालय परिसर में ही मिनी स्टेडियम होगा।

विद्यालय वर्तमान में मोकामा में किराए के मकान में चल रहा है।
इसमें 240 छात्राओं का नामांकन है।
इस विद्यालय में कक्षा 6 से 12 तक की छात्राओं को शिक्षा दी जा रही है।
इसी विद्यालय को अथमलगोला करजान में शिफ्ट किया जाएगा। जहां सुविधाओं के साथ ही अच्छी शिक्षा मिलेगी।


ओबीसी गर्ल्स +2 रेजिडेंशियल स्कूल, मोकामा, पटना

Govt  O.B.C गर्ल्स +2 रेजिडेंशियल स्कूल, मोकामा, पटना की स्थापना 2008 में हुई थी और इसका प्रबंधन  समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जाता है। यह शहरी क्षेत्र में स्थित है-। यह बिहार के पटना जिले के मोकामा प्रखंड में स्थित है. स्कूल में 6 से 12 तक ग्रेड होते हैं। स्कूल गर्ल्स है और इसमें प्री-प्राइमरी सेक्शन नहीं है। स्कूल प्रकृति में एन / ए है और शिफ्ट-स्कूल के रूप में स्कूल भवन का उपयोग नहीं कर रहा है। इस विद्यालय में शिक्षा का माध्यम हिन्दी है। इस स्कूल तक सभी मौसम में सड़क मार्ग से पहुंचा जा सकता है। इस स्कूल में शैक्षणिक सत्र अप्रैल में शुरू होता है।
स्कूल का भवन किराए का है। इसमें शिक्षण उद्देश्यों के लिए 3 कक्षाएँ हैं। सभी कक्षाएं अच्छी स्थिति में हैं। इसमें गैर-शिक्षण गतिविधियों के लिए 2 अन्य कमरे हैं। विद्यालय में प्रधानाध्यापक/अध्यापक के लिए अलग कमरा है। स्कूल में पक्की बाउंड्री वॉल है। स्कूल में बिजली का कनेक्शन है। स्कूल में पीने के पानी का स्रोत हैंडपंप है और यह चालू है। स्कूल में 1 लड़कों का शौचालय है और यह क्रियाशील है। और 18 लड़कियों का शौचालय है और यह क्रियाशील है। स्कूल में खेल का मैदान नहीं है। स्कूल में शिक्षण और सीखने के उद्देश्यों के लिए 6 कंप्यूटर हैं और सभी कार्यात्मक हैं। 

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(30)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !