BSEB 10th OR MATRIC RESULT 2022

1

 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022, रिजल्ट जारी हो चुका है नीचे लिंक पर क्लिक कर देखें

Bihar board 10th or matric result announced............

नीचे ब्लू कलर में जो लिंक है वह काम कर रहा है इस पर केवल आप रिजल्ट देख सकते हैं स्कोरकार्ड नहीं और नीचे जो चार लिंक दिए गए हैं उस पर आप स्कोर कार्ड देख सकते हैं किंतु वह अभी काम नहीं कर रहा है



Result देखने के लिए सबसे नीचे जाएं और मैट्रिक रिजल्ट पर क्लिक करें जैसे ही ऑफीशियली रिजल्ट अनाउंस होता है, आप अपना रिजल्ट इस वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।ऑफिसियल वेबसाइट क्रैश होने की वजह से रिजल्ट आने में देरी हो रही है अतः परीक्षार्थियों से अनुरोध है कि इस पेज को रिफ्रेश करते रहे और रिजल्ट चेक करते रहे जैसे ही ऑफिसर वेबसाइट काम करता है आप रिजल्ट देख सकेंगे। परिणाम आज दोपहर 1 बजे नहीं बल्कि दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने पुष्टि की है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी एक संवाददाता सम्मेलन में परिणामों की घोषणा करेंगे जिसके बाद इसे प्रकाशित किया जाएगा।रिजल्ट 3:00 बजे तक आ सकता है।धन्यवाद। 


• श्री आनन्द किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि श्री विजय कुमार चौधरी, माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग द्वारा  दिनांक 31.03.2022 को अपराह्न 01:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2022 के परीक्षाफल को जारी किया जाएगा।

• इस अवसर पर श्री संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे।


बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा कक्षा 10वीं या मैट्रिक का परिणाम 29-31 मार्च 2022 के बीच जारी करने की उम्मीद है।बता दें कि, बोर्ड ने आज घोषणा की खबर पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हालांकि, रिपोर्टों का कहना है कि बिहार बोर्ड पटना को 2022 के लिए बीएसईबी 10वीं टॉपर्स की उत्तर प्रतियां पहले ही मिल चुकी हैं। टॉपर्स के सत्यापन के बाद, परिणाम जल्द ही किसी भी समय बाहर हो जाएंगे।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही कक्षा 10 या मैट्रिक की अंतिम परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा। Biharboardonline.bihar.gov.in & www.vocabs.in पर छात्र अपना परिणाम देख सकते हैं। बीएसईबी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 10वीं के नतीजे जारी करने की तारीख और समय के बारे में आधिकारिक अधिसूचना जारी करेगा। निष्कर्षों का औपचारिक रूप से एक समाचार सम्मेलन में खुलासा किया जाएगा।

  बिहार में करीब 17 लाख बच्चों ने इस साल 10वीं कक्षा की फाइनल परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। परीक्षण 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच हुए थे। 8 मार्च को, वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों की आधिकारिक उत्तर कुंजी का खुलासा किया गया था, और उम्मीदवारों के पास आपत्तियां दर्ज करने के लिए 11 मार्च, 2022 तक का समय था।

Post a Comment

1Comments
Post a Comment

#buttons=(Accept !) #days=(30)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !